Home शेयर योर स्टोरी शेयर योर स्टोरी

शेयर योर स्टोरी

983
share your story

SHARE Your STORY एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जो उपयोगकर्ताओं को अपनी स्वयं की कहानियों या उस व्यक्ति के बारे में कहानी साझा करने की मौका देता है जिसे आप सबसे अधिक प्रशंसा करते हैं।

जब आप एक छोटे बच्चे थे, तब शायद कोई ऐसा व्यक्ति था जिसको आपने सही देखा था? चाहे वह माता-पिता हों, आपका पसंदीदा पुस्तक चरित्र या कोई भी सामान्य व्यक्तित्व, आप इन लोगों को आदर्स मानते हैं और एक दिन बड़े होकरउनके जैसा बनने की उम्मीद करते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जीवन में कहां हैं, ऐसे लोग हैं जो आपको प्रेरित करते रहते हैं।
कृपया उस व्यक्ति की कहानी साझा करें जो आपको प्रेरित करता है ताकि वैश्विक समुदाय भी इससे प्रेरित, अनुकरण और सीख सकें।

इसी तरह, अगर आपको लगता है कि आप दूसरों के लिए प्रेरणा हैं, तो हमें अपनी कहानी बताएं। हमें बताएं कि आपने यह कैसे किया। हमें बताएं कि आपको किस चीज पर गर्व है, आपने जो सीखा है, वह जीवन का सबक है। हम सुन रहे हैं। और ऐसा ही संसार है। आपने कुछ बिंदु पर साझा करने के बारे में सोचा होगा, लेकिन झिझक हुई क्योंकि आपको लगा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता और इससे क्या फर्क पड़ेगा। लेकिन हर कहानी से फर्क पड़ता है, आप कभी नहीं जानते कि कोई आपकी कहानी से प्रेरित हो और सोचें कि अगर कोई ऐसा कर सकता है, तो मैं भी कर सकता हूं।

आपका जीवन आपको साधारण लग सकता है, लेकिन यह किसी और को असाधारण लग सकता है। साझा की गई हर कहानी किसी को अक़ेलापन कम महसूस करने का मौका है। हम युवाओं को अपनी कहानियों को साझा करने के लिए एक जगह देने में विश्वास करते हैं, जो लोगों को एक साथ लाने में मदद कर सकता है। अपनी कहानी साझा करने के लिए बहुत सारी सकारात्मकताएँ हैं। अपने अनुभवों के बारे में बोलना, और आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है, परिवर्तन बनाने, बातचीत शुरू करने और अपने आसपास के लोगों से जुड़ने का एक आसान और प्रभावी तरीका है।

SHARE Your STORY का उद्देश्य इन सभी चीजों को करना है – और इन कहानियों के साथ भावनात्मक रूप से जुड़कर, हम मानव अनुभव के साथ संपर्क में अधिक हो सकते हैं।

8+8=

Previous articleपेट्रोल पंप पर किया काम , पकौड़े बेचे, फिर धीरे धीरे ऐसे बनाया करोड़ों का साम्राज्य।
Next articleनौकरी छोड़ मशरूम की खेती से बनी “मशरुम लेडी”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here